हेल्लो, आप सभी का मेरी इस साईट पर स्वागत है. आप मेरी ये साईट देख रहे है इसका मतलब है कि आप भी राजस्थान में रहते है और इमित्र के बारे में जानना चाहते है तो आपकी इन सभी प्रॉब्लम का एक सेलूशन आपको मेरी इस वेबसाइट पर मिलेगा. आज से में आपको राजस्थान में चल रही इमित्र सेवाओ के बारे में और जो भी ऑनलाइन बेसिक काम हो रहे है उनके बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा.
सबसे पहले बात करते है इमित्र की. इमित्र ने राजस्थान में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है. राजस्थान सरकार के प्रयास से शुरू की गयी इसकी सेवाओ में बहुत ही अहम् योगदान रहा है. आजकल राजस्थान में जितने भी ऑनलाइन वर्क या जो भी निजी दुकाने है उन सब पर आपको इमित्र की सुविधाए मिल जाएगी.
इमित्र एक सरल जरिया है अपने जितने भी प्रमाण पत्र है उन सभी को ऑनलाइन जारी करवाने का. आप बड़ी आसानी से किसी भी इमित्र सेंटर पर जाकर अपने डाक्यूमेंट्स बनवा सकते है चाहे वो किसी भी प्रकार का हो.

इमित्र पर कौन कौन सी सेवाए मिल सकती है.

राजस्थान में एमित्र के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओ में मुख्यत जाती प्रमाण पत्र, मूल निवास. जमाबंदी, ऑनलाइन प्रतियोगी फार्म. बैंक के चालान, ऑनलाइन पेमेंट, मिनी बैंक आदि है. जो मैंने इन सेवाओ के नाम बताये है वो तो बस मुख्य है. जहाँ तक में जानता हूँ मेरे पास भी मेरी इमित्र है और में भी इसकी सेवाए आम जनता तक पहुंचा रहा हूँ लेकिन इसमें आये दिन कुछ टेक्नीकल प्रॉब्लम की वजह से बहुत से लोग इसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाते है तो  मैंने सोचा की क्यों ना में अपनी इस साईट के माध्यम से आप सभी को इसकी ऑनलाइन जानकारी उपलब्ध करवाऊ. बस इसी उद्देश्य को लेकर आज से में अपना ये ब्लॉग शुरू कर रहा हूँ. में ये भी जानता हूँ की मेरे द्वारा दी जाने वाली जानकारियों में सिर्फ राजस्थान के ही लोग काम में लेंगे लेकिन इसका भी एक समाधान है. में अपने इस ब्लॉग को एक मल्टी ब्लॉग बनाने जा रहा हूँ जिससे आपको ऑनलाइन जो भी जानकारिया है वो आप तक पहुँच सके तो इसी उम्मीद के साथ हम इस सफ़र को शुरू करते है. इसके अलावा भी अगर आप इन्टरनेट की और जानकारी लेना चाहते है तो यहाँ क्लिक करके मेरी दूसरी साईट पर विजिट कर सकते है.
Next
Newer Post
Previous
This is the last post.
Axact

Admin

भारत के इस इस पावन राट्रीय पर्व की आपको हार्दिक शुभकामनाये आइये हम सब मिलकर इस पावन त्यौहार को और हर्ष और उल्लास के साथ मनाये और आपसी भाईचारे और देशभक्ति की एक और मिशाल कायम करे भारत माता की जय और मेरे देश की सीमा पर तैनात हमारे वीर जवानों को हमारा सलाम .

Post A Comment:

0 comments: